कन्नौज में राहुल-अखिलेश की संयुक्त रैली, संजय सिंह भी शामिल

Published
राहुल गांधी, अखिलेश यादव, संजय सिंह
राहुल गांधी, अखिलेश यादव, संजय सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार जोरों-शोरों से हो रहा। जनता को अपनी ओर करने के लिए तमाम राजनीतिक दल बड़े-बड़े वादे और दावे कर रहें है। इसी बीच आज कन्नौज जिले में अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने संयुक्त जनसभा की।

बीजेपी पर साधा निशाना

कन्नौज के बोर्डिंग ग्राउंड मे आयोजित इंडी गठबंधन की संयुक्त रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मंच पर पहुंचे। जनसभा में अखिलेश यादव ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि जनता जान गई है कि ये लोग झूठे है। इस बार सरकार गिरनी तय है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर चर्चा करते हुए कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों युवाओं को बेरोजगार बनाया है। कोरोना के समय वह लोगों से थाली बजवाते रहे, लेकिन वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से इलेक्टोरल बांड के जरिए करोड़ों रुपए का चंदा ले लिया। आप मर रहे थे लेकिन वह रुपए वसूलने में जुटे रहे।”

राहुल ने आगे कहा, ” मोदी ने 22 उद्योगपतियों को करोड़ों रुपए दे दिए, उनका कर्जा माफ किया, लेकिन हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे। युवाओं को पहली पक्की नौकरी, महालक्ष्मी योजना के जरिए हर गरीब परिवार को 1 लाख रुपए सालाना और किसानों की कर्जमाफी कर फसलों का उचित दाम देंगे।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने कहा, “मैंने अपना पहला चुनाव कन्नौज से ही लड़ा था। कन्नौज को विकास की ऊंचाइयों तक ले जाने का काम किया है। यहां जो भी बड़े-बड़े काम दिख रहे हैं, वह समाजवादी सरकार ने कराए हैं। हाईवे पर जो लोग चलते हैं, उन्हें पता है कि हाईवे समाजवादियों ने बनवाया है, लेकिन हमने कभी हाइवे को धुलवाने का काम नहीं किया।”

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “कन्नौज के लोग इस बार न केवल हमें जिताने जा रहे हैं, बल्कि देश की बड़ी जीतों में कन्नौज का नाम शामिल कराने जा रहे हैं। अखिलेश ने कहा, चोरों में वैसे तो झगड़ा तभी होता है, जब बंटवारा ठीक से नहीं होता। वह दिन भी मुझे याद हैं, जब बादलों के चलते रडार से दिखाई नहीं दे रहा था और नाले की गैस से चाय बना रहे थे, यह लोग झूठे हैं।”

लेखक: रंजना कुमारी