बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, 5 की मौत, 3 झुलसे

Published
Lightning havoc in Bihar
Lightning havoc in Bihar

नई दिल्ली/डेस्क: बिहार के रोहतास जिले के बिक्रमगंज अनुंडल क्षेत्र में कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन लोग झूलस गए। इनमें से एक को हायर सेंटर रेफर किया गया है और दो लोगों का इलाज बिक्रमगंज के प्राइवेट हॉस्पिटल में किया जा रहा है। वहीं घटना के बाद से ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

पेड़ के नीचे छिपे थे लोग

रोहतास जिलें में तेज गर्जन हवा और बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बिक्रमगंज के थाना क्षेत्र के गोटपा गांव की है, बारिश से बचने के लिए 5 लोग पेड़ के नीचे छिपे हुए थे, जिनमें से दो लोग बिजली की चपेट में आए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों मृतकों का नाम अरिवंद कुमार और ओमप्रकाश बताया गया है। इस दौरान एक व्यक्ति झुलस गया, जिसकी हालत नाजुक हैं।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया

दूसरी घटना घोसियां कला की है, जहां सड़क बनाने में कार्य कर रहे मजदूर सुनिल कुमार की मौत हो गई। वहीं, सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के मठगोठानी गांव में खेल रहे किशोर आकाश गिरी की मौत हो गई। जबकि दिनारा थाना क्षेत्र के गंजभडसरा रोड पर बेनसागर के विनय चौधरी की भी बिजली गिरने से मौत हो गई। रोहतास जिले के बिक्रमगंज, सूर्यपुरा और दिनारा थाना क्षेत्र में हुई घटनाओं के बाद पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है।

लेखक: रंजना कुमारी