जयपुर-लखनऊ के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जांच में जुटी पुलिस

Published
Jaipur-Lucknow School Bomb Threat
Jaipur-Lucknow School Bomb Threat

Jaipur-Lucknow School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब जयपुर और लखनऊ के कुछ स्कूलों को ईमेल के द्वारा बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता स्कूल परिसर में पहुंच गया है और तालाशी अभियान चलाया जा रहा है। स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्र और स्टाफ को स्कूलों से बाहर निकाल दिया गया है।

सभी स्कूलों में अलर्ट जारी

जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि चार-पांच स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद पुलिस स्कूल में पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक, कुल 6 स्कूलों को ईमेल के जरिए धमकी मिली है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ईमेल किसने भेजा है। जयपुर कमिश्नर ने कहा कि छात्रों को सुरक्षित घर भेज दिया गया है। पहला धमकी भरा ईमेल मोती डूंगरी के एमपीएस स्कूल में सुबह 6 बजे आया। इसके बाद अन्य सभी स्कूलों में अलर्ट जारी किया गया।

हॉस्पिटल और एयरपोर्ट को मिली थी धमकियां

रविवार को ही दिल्ली के कई अस्पतालों को इसी तरह के ईमेल भेजे गए, साथ ही इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी धमकी वाला ईमेल मिला। मिली खबरों के अनुसार, अस्पतालों और एयरपोर्ट को धमकी भरे ईमेल एक ही आइडी से भेजे गए थे। आइजीआई एयरपोर्ट को ईमेल शाम में लगभग 6 बजे मिला था। इसके तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की।

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को मिली थी धमकी

इसी महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के करीब 150 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी भी ईमेल के जरिए ही दी गई थी। जिसके बाद छात्रों को स्कूल के बाहर निकाला गया। पुलिस अधिकारियों ने इस बात का खुलासा किया कि दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भेजे गए ईमेल रूस में स्थित एक सर्वर से भेजा गया था।

लेखक: रंजना कुमारी