राहुल के बहस वाली चुनौती के सामने होगा बीजेपी का यह युवा नेता

Published
Abhinav vs Rahul
Abhinav vs Rahul

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के पूर्व जजों ने एक बड़ी मांग की थी। जजों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए पीएम मोदी और राहुल गांधी को ओपन डिबेट का प्रस्ताव रखा था। जिसको लेकर राहुल गांधी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया । राहुल गांधी ने इस प्रस्ताव को लेकर पीएम को चैलेंज दिया था लेकिन अब बीजेपी ने इस मामले पर अपना पक्ष रखा है। बीजेपी के युवा नेता और सांसद तेजस्वी सूर्या ने राहुल के प्रस्ताव को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

तेजस्वी सूर्या ने नए चेहरे को किया आगे

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने राहुल के प्रस्ताव पर लिखा कि राहुल न तो पीएम उम्मीदवार हैं न ही विपक्ष के नेता इसलिए पीएम मोदी क्यों इनसे डिबेट करें। तेजस्वी सूर्या ने बीजेपी के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को आगे किया है। बता दें कि अभिनव प्रकाश एक युवा चेहरे है और साथ ही पासी समाज से आतें है ऐसे में बीजेपी चाहती है कि अभिनव राहुल गांधी के साथ ओपन डिबेट करें।

कौन है अभिनव प्रकाश ?

बीजेपी ने जिस अभिनव प्रकाश का नाम आगे किया है वो मूल रूप से यूपी के रायबरेली के रहने वाले हैं। अभिनव प्रकाश ने अपनी पढाई जेएनयू से की है और अभी दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। अभिनव प्रकाश ने एक्स पर लिखा कि, “मैं बीजेपी और तेजस्वी सूर्या को धन्यवाद देना चाहूंगा कि मुझे इस डिबेट के लिए नाम आगे बढ़ाया”

लेखक – आयुष राज