पंजाब के बाढ़ प्रभावित गांवों में भेजी गई डॉक्टर्स की टीम, बीमारियां फैलने का बढ़ा खतरा!

Published
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में डॉक्टर्स की टीम

अमृतसर/पंजाब: बीते दिनों हुई झमाझम बारिश से पंजाब के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे। बाढ़ के कारण अमृतसर क्षेत्र के लोग काफी प्रभावित हुए हैं बाढ़ के बाद लोगों को काफी नुकसान हुआ है। किसानों की कई एकड़ की फसलें बर्बाद हो गईं। इस बाढ़ में बहुत से लोगों के मकान भी गिर गए।

जिसके चलते पंजाब सरकार की ओर से इन लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने की कोशिश की जा रही है। वहीं, पंजाब सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक अमृतसर सिविल सर्जन ने उन गांवों में विशेष मेडिकल टीमों का गठन किया है जहां ज्यादा पानी आया है।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची सिविल सर्जन टीम

जैसे अजनाला साइड के गांव घुनेवाल, रामदास, जो गांव धूसी के साथ लगते हैं। इस मौके पर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया गया कि, इन टीमों को रवाना कर दिया गया है। विंदर सिंह ने कहा कि, अमृतसर सिविल सर्जन कार्यालय से हमारी पूरी टीम हमारे पास भेजी गई है।

ताकि, धूसी के आसपास के गांव में बाढ़ का पानी आ गया है और उन्होंने कहा कि, हमने यहां आकर देखा कि हम फिर से एंटी लार्वा का छिड़काव कर रहे हैं। हमने अपने साथ आई टीमों को क्लोरीन की गोलियां दी हैं।

लोगों को सावधान रहने की दी सलाह

उन्होंने कहा कि, जब बाढ़ के पानी से बीमारी फैलने का खतरा हो तो इन गोलियों को पानी में घोलकर पी लें। वाना ने कहा कि लोगों से अपील की जा रही है कि वे पानी उबालकर पिएं ताकि, इस पानी से होने वाली बीमारियों से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि, हमने अपनी टीमों को निर्देश जारी किए हैं कि आपको इन जगहों पर रहना है और जहां पानी जमा है जहां मच्छर आते हैं और रहते हैं वहां जितना हो सके स्प्रे करें ताकि बीमारी न फैल सके।

रिपोर्ट- गुरप्रीत संधू