कहर बनकर टूटी बिजली, एक ही दिन में दो हादसे, दो लोगों सहित 4 भैंसों की मौत 

Published
Electricity broke down causing havoc, two accidents in a single day, 4 buffaloes including two people died
Electricity broke down causing havoc, two accidents in a single day, 4 buffaloes including two people died

नागौर- जिले के मेड़ता में गुरूवार को एक ही दिन में दो बड़े हादसे हो गए. दरअसल जसवंताबाद क्षेत्र के सुरपुरा गांव में खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग किसान पर बिजली का तार टूटकर गिर गया, जिसके बाद बुजुर्ग को तड़पता देख उनके पौते की बहू दौड़ पड़ी। लेकिन उन्हें बचाते वक्त वह भी करंट की चपेट में आ गई. जिससे दोनों की मौत हो गई.

इसको लेकर बीजेपी नेता लक्ष्मणराम कलरू ने बताया कि मेड़ता सिटी थाना क्षेत्र के जसवंताबाद के पास ही सुरपुरा गांव के रहने वाले जीवणराम मेघवाल (70) और उनके पौते ही बहू ममता (30) निनाण का काम कर रहे थे. इस दौरान खेत से गुजर रही बिजली की लाइन अचानक टूट कर जीवणराम के ऊपर गिर गई, जिससे करंट की चपेट में आए जीवणराम कहराने लगे. 

बड़ी संख्या में ग्रामीण हुए इकट्ठे 

यह सब देख उनसे कुछ ही दूरी पर निनाण का काम कर रही ममता दौड़ी और अपने दादा ससुर को बचाने का प्रयास किया. हादसे के बाद दोनों को मेड़ता सिटी के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर सरपंच रामावतार बाना और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचें. 

पुंदलू में 4 भैंसों की मौत

वहीं दूसरी ओर पुंदलू गांव में थ्री फेस लाइन टूटने से 4 भैंसों की मौत हो गई. पुंदलू गांव में डिस्कॉम के झुलते बिजली के तार चार भैंसों की मौत का कारण बन गए. दरअसल बिजली लाइन के नीचे से निकल रही भैंस बिजली लाइन के संपर्क में आ गई. स्थानीय लोगों का कहना है कि तार इतने नीचे झुल रहे थे कि एक भैंस ने तार को मुंह से चबाने की कोशिश की, जिससे वह करंट की चपेट में आ गई. उस भैंस के साथ चल रही अन्य भैंसें भी करंट की चपेट में आ गई. जिससे उनकी मौत हो गई। 

(यह भी पढ़ें- Earthquake in Rajasthan: 15 मिनट में तीन बार हिला जयपुर, विस्फोट जैसी आई आवाज, दहशत में आए लोग, देखें वीडियो)