दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे कन्हैया कुमार पर हमला, फेंकी स्याही, जड़ा थप्पड़!

Published

Kanhaiya Kumar got Slapped: उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ मारपीट की खबर सामने आई है। बता दें, कन्हैया कुमार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे थे इसी बीच उनपर 7-8 लोगों ने हमला कर दिया। साथ ही उनपर स्याही फेंकी। इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो की पुष्टि न्यूज़ इंडिया नहीं करता है।

क्या है पूरा मामला

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कन्हैया कुमार 17 मई शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में चुनाव प्रचार कर रहे थे। तभी 7-8 लोग कन्हैया कुमार को माला पहनाने के लिए आए, माला पहनाते हुए उन लोगों द्वारा कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी गई और साथ ही उनकी पिटाई की। इस पूरी घटना का वीडियो कथित हमलावरों में से दो ने शेयर करते हुए दावा किया कि उन्होंने कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार की पिटाई की थी। इसी के साथ हमलावरों का कहना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि कन्हैया कुमार द्वारा देश को तोड़ने के नारे लगाए गए थे, और भारतीय सेना के खिलाफ भी टिप्पणी की गई थी।

AAP पार्षद ने दर्ज की लिखित शिकायत

इस घटना पर आप आदमी पार्टी की पार्षद छाया शर्मा ने लिखित शिकायत करते हुए कहा, “शुक्रवार शाम 4 बजे सत्यनारायण भवन पार्षद कार्यालय चौथा पुस्ता करतार नगर पर मीटिंग के सम्पात होने पर 7-8 लोग आए, उनमें से दो लोग हथियारबंद बिल्डिंग के अंदर घुसकर कन्हैया कुमार को माला पहनाई और जोर से थप्पड़ मारा और मेरी चुन्नी पकड़कर कोने में ले जाकर मुझे और मेरे पति को जान से मारने की धमकी दी। 30-40 लोगों के ऊपर काली स्याही फेंकी जिसमें तीन से चार महिलाएं चोटिल हुईं। पूरे क्षेत्र में भय व्यापत है इसके ऊपर सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो की जांच में जुटी पुलिस

आम आदमी पार्टी की पार्षद छाया शर्मा की शिकायत पर नॉर्थ ईस्ट डीसीपी का कहना है कि, शिकायत ले ली है और जांच शुरू कर दी है। सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो की जांच भी की जा रही है।

लेखक- प्रियंका लाल