लालकृष्ण आडवाणी, मनमोहन सिंह सहित कई बड़े नेताओं ने की घर बैठे वोटिंग

Published
Manmohan Singh And Murli Manohar Joshi
Manmohan Singh And Murli Manohar Joshi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बाकि बचें तीन चरणों के लिए चुनावी तैयारी जोरों पर हैं। दिल्ली में छठे चरण में मतदान होनी है इसको लेकर सभी पार्टियां मजबूती के साथ प्रचार प्रसार में लगी हैं। इसी बीच आज दिल्ली में पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने घर से ही मतदान करके चुनाव आयोग की नई पहल के तहत वोट डाला है।

बता दें कि दिल्ली ECI के मुख्य अधिकारी के ऑफिस ने गुरुवार को बुजुर्ग मतदाताओं और विकलांग लोगों के लिए घर से वोटिंग सुविधा की शुरुआत की है जो 24 तक चलेंगी। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार तक सभी सातों सीटों पर अब तक 1409 लोगों ने घर से मतदान किया है।

कई बड़े चेहरों ने घर से डाला वोट

सबसे अधिक वोटिंग पश्चिमी दिल्ली में हुई है जहां घर बैठे अब तक 348 मतदाताओं ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लिया है। अगर बात करें बड़े नामचीन व्यक्तियों की तो इसमें पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

लेखक – आयुष राज