Cognizant Layoffs: आईटी कंपनी ने दी कर्मचारियों को चेतावनी, ऑफिस आना शुरू करें, नहीं तो…

Published
office
office

Cognizant Layoffs: आईटी सेक्टर की बड़ी कंपनी कॉग्निजेंट वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ अब सख्त हो चुकी है। कॉग्निजेंट ने अपने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने ऑफिस से काम करना शुरू नहीं किया तो उन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है। कंपनी ने मार्च, 2024 के अंत तक 3300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी थी। फिलहाल कंपनी में 344,400 कर्मचारी हैं।

वर्क फ्रॉम ऑफिस पॉलिसी

कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सोलूशंस का कहना है कि कंपनी सख्ती से वर्क फ्रॉम ऑफिस पॉलिसी लागू कर चुकी है। कर्मचारियों को वापस ऑफिस आने के लेटर भेजे जा चुके हैं। अब ज्यादातर कर्मचारी ऑफिस से ही काम कर रहे हैं. लेकिन फिर भी कई लोग अभी भी वर्क फ्रॉम होम ही कर रहे हैं। इसके नतीजे अच्छे नहीं होंगे। खबरों के अनुसार, कॉग्निजेंट ने चेतावनी दी है कि ऐसे कर्मचारियों को छंटनी जैसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

सप्ताह में 3 दिन ऑफिस से करें काम

कॉग्निजेंट ने इस साल की शुरुआत में ही अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि वह हफ्ते में कम से कम 3 दिन ऑफिस से काम करें। इसके बाद से ही स्टाफ के ऑफिस आवर्स पर नजर रखी जा रही है. फरवरी में कंपनी के सीईओ एस. रवि कुमार ने कर्मचारियों से ऑफिस आकर काम करने की अपील की थी।बता दें कि कंपनी के निशाने पर ऐसे कर्मचारी हैं, जिनके पास फिलहाल कोई प्रोजेक्ट नहीं है।

लेखक: रंजना कुमारी