Lok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में भरी हुंकार, आरक्षण को लेकर इंडी गठबंधन पर किया हमला

Published
PM नरेंद्र मोदी
PM नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार कर वोटरों को अपने ओर करने में लगी हुई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने आरक्षण को लेकर इंडी गठबंधन पर जमकर हमला किया।

“मोदी को अपने लिए कुछ नहीं करना”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी को अपने लिए कुछ नहीं करना है। न मुझे अपने किसी भतीजे के लिए कुछ करना है और न ही मुझे किसी भाई के लिए कुछ छोड़ना है। मुझे बांकुरा के जंगलों में बसी माँ, बेटे और बेटियों के लिए काम करना है। मुझे गरीब, दलित और आदिवासियों के बच्चों के लिए विकसित भारत विरासत के रूप में छोड़ना है इसलिए मैं आपसे तीसरी बार आशीर्वाद मांगने आया हूं।”

INDI गठबंधन पर किया हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “चाहे TMC हो, लेफ्ट हो या कांग्रेस हो यह तीन अलग-अलग पार्टियां दिखती हैं लेकिन इन सबके पाप एक जैसे ही हैं इसलिए इन्होंने मिलकर INDI गठबंधन बनाया है। इन्होंने गरीब, मजदूर, SC-ST को हमेशा सिर्फ नारे दिए हैं लेकिन जहां भी इन्होंने सरकारें चलाई वहां उन राज्यों को गरीब बनाकर छोड़ दिया, पश्चिम बंगाल इसका उदाहरण है।”

“शिक्षक भर्ती घोटाले’ से भविष्य दांव पर”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “TMC ने पैसे कमाने की भूख में आपके बच्चों को भी नहीं छोड़ा है। यहां ‘शिक्षक भर्ती घोटाले’ ने युवाओं के साथ ही आने वाली पीढ़ियों का भविष्य भी दांव पर लगा दिया है। गरीब मां-बाप ने घर-जमीन बेचकर, कर्ज लेकर इनके(TMC) मंत्रियों को घूस दी। आज वे सारे नौजवान सड़कों पर हैं। आखिर इनका क्या कसूर था? मैं आप सबको गारंटी देता हूं, इन्होंने आपके घर बिकवाए हैं, मोदी TMC के भ्रष्टाचारियों के बंगले, उनकी गाड़ियां, ये सब कुछ बिकवाकर रहने वाला है।”

लेखक: रंजना कुमारी