IPL Update: आईपीएल के प्लेऑफ में इन टीमों ने बनाई जगह, देखें पूरा शेड्यूल

Published
IPL 2024

IPL Update: IPL के सारे लीग मैच अब खत्म हो चुके हैं. प्लेऑफ की रेस भी खत्म हो चुकी है और चारों टीमों के नाम सामने आ गए। रविवार यानि 19 मई को सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराया जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। कोलकाता, हैदराबाद, राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही।

प्लेऑफ में पहुंची ये 4 टीमें

70 लीग मैचों के बाद अब प्लेऑफ के लिए चार टीमों के नाम सामने आ चुकी हैं। कोलकाता और हैदराबाद अंक तालिका में पहले स्थान पर और दूसरे स्थान पर रही। राजस्थान तीसरे जबकि बैंगलोर ने अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल किया। प्लेऑफ के मुकाबलों की बात करें तो पहली और दूसरी टीम के बीच क्वालीफायर खेला खेला जाएगा। विजेता टीम फाइनल में जगह बनाएगी और हारने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा। तीसरे और चौथे नंबर की टीम के बीच मैच के विजेता के क्वालीफ़ायर की हराने वाली टीम मैच खेलेगी और फाइनल में पहुंचने का कोशिश करेगी।

21 को खेला जाएगा पहला क्वालीफायर

प्लेऑफ में तीन मैच खेले जाने हैं और इसके बाद टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला होगा। 1 क्वालीफायर और दो एलिमिनेटर मुकाबले होने हैं। 21 तारीख को हैदराबाद और कोलकाता के बीच क्वालीफायर खेला जाएगा इसके बाद राजस्थान और बैंगलोर पहले एलिमिनेटरमैच खेले जायेंगे। यहां जीत हासिल करने वाली टीम कोलकाता और हैदराबाद के बीच हारने वाली टीम से खेलेगी। आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चितम्बरम स्टेडियम में खेला जायेगा।

लेखक – आयुष राज