बरसात से सिरमौर जिला में भारी तबाही, 225 करोड़ का हो चुका है नुकसान

Published

हिमाचल/नाहन: जिला सिरमौर में बीते दिनों हुई भारी बरसात से भारी तबाही हुई है जिले में बरसात से अब तक 255 करोड़ रुपए का नुकसान आंका गया है जिसमें सड़कों, पुलों, पेयजल योजनाओं, बिजली, कृषि, पशुपालन, स्वास्थ्य समेत कच्चे व पक्के मकानों व गौशालाओं को भारी नुकसान पहुंचा है।

डीसी सिरमौर ने दी नुकसान की जानकारी

मीडिया को जानकारी देते हुए डीसी सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि, “बीते दिनों हुई भारी बरसात से जिला सिरमौर में 255 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है । जिसमें सबसे ज्यादा नुकसान पीडब्ल्यूडी विभाग को 114 करोड़ रुपए का आंका गया है।

आवश्यक सेवाओं को बहाल करने के प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा हैं। प्रशासन की प्राथमिकता पेयजल, सड़क, बिजली और स्वास्थ्य सेवाओं की तुरंत बहाली के साथ प्रभावित लोगों को राहत एवं पुनर्वास है। सभी विभाग मुस्तैदी के साथ जिला में अपने-अपने विभाग की सेवाओं को पटरी पर लाने के प्रयास कर रहे हैं।”

सड़कों को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

उन्होंने कहा कि, “सबसे अधिक नुकसान सड़कों, पेयजल योजनाओं और बिजली आपूर्ति ढांचे के साथ कृषि क्षेत्र का हुआ है। डीसी ने बताया कि जिला में अभी तक 1.28 लाख रुपये की धनराशि अंतरिम राहत के रूप में प्रभावित परिवारों को उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुरूप प्रभावित परिवारों को मुआवजा और राहत राशि प्रदान करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया जारी है।”