तेजस्वी और चिराग पासवान के बीच छिड़ी जुबानी जंग, बिहार में सियासी पारा गर्म

Published
Tejashwi Yadav and Chirag Paswan
Tejashwi Yadav and Chirag Paswan

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव के बीच पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. सभी में चुनाव जीतने की होड़ मची हुई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के अगले चरण का मतदान कल यानी 25 मई को होना है. लेकिन मतदान से पहले बिहार की सियात में जुबानी जंग छिड़ चुकी है।

तेजस्वी यादव के तीखे बोल

इसी चुनावी होड़ में बिहार की राजनीति गर्माती जा रही है. चिराग पासवान के बयान पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “संविधान, लोकतंत्र, आरक्षण बचाने के लिए, बेरोजगारी से आजादी पाने के लिए, गरीबी से आजादी पाने के लिए अकेले सभी से लड़ रहे हैं. अगर हम मेहनत कर रहे हैं, लोगों के बीच जा रहे हैं, तो ये नादानी नहीं है यही असली लड़ाई है. आपके पिता की मूर्ति तोड़ दी जाती है, आपके घर में चाचा-भतीजे की लड़ाई लगा दी जाती है. आपका घर छीन लिया जाता है. आपके पिता को बेइज्जत किया जाता है. आप फिर भी वहां के हनुमान हैं. क्या ये होशियारी है? अपनी होशियारी आप अपने पास रखें. हमें पता है और जनता हमारे साथ है.”

चिराग पासवान का पलटवार

इस बयान पर एलजेपी रामविलास सुप्रीमो चिराग पासवान ने पलटवार किया है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के बयान पर LJP (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, “4 तारीख को परिणाम आ जाएंगे. 4 तारीख को पता चल जाएगा कि मिर्ची किसे लगी. इन 5 चरणों के मतदान में 315 से 325 सीटों के आस-पास NDA गठबंधन पहुंच चुका है. इस बार उनके गठबंधन यानी कांग्रेस की एक सीट भी हमारे खाते में आ रही है. 4 तारीख को 400 पार.”

लेखक- वेदिका प्रदीप