Mobile phones banned in Ram Mandir: VIP हो या VVIP अयोध्या के राम मंदिर अब नहीं ले जा सकेंगे फोन; ट्रस्ट और जिला प्रशासन का संयुक्त निर्णय

Published

Mobile phones banned in Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में अब श्रद्धालु और रामभक्त मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे। राम मंदिर ट्रस्ट और जिला प्रशासन ने मंदिर परिसर में मोबाइल फोन लेकर जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। पहले यह पाबंदी केवल आम जनता के लिए थी, लेकिन अब वीआईपी और वीवीआईपी भी मोबाइल फोन लेकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं के लिए सबसे बड़ा आकर्षण रामलला और मंदिर की फोटो खींचना था, लेकिन अब यह भी संभव नहीं होगा। राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी और अयोध्या जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक आवश्यक बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन ले जाना निषिद्ध होगा।

मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन के साथ ट्रस्ट की बैठक हुई थी। सुरक्षा और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन के सुझाव पर ट्रस्ट ने मिलकर यह निर्णय लिया है। मिश्रा ने सभी भक्तों से इस निर्णय का पालन करने की अपील की है।