Cyclone Remal: चक्रवात रेमल की वजह से कोलकाता हवाई अड्डे का परिचालन 21 घंटे तक बंद, बंगाल-ओडिशा में भीषण बारिश की चेतावनी

Published
Cyclone Remal
Cyclone Remal

Cyclone Remal: बंगाल-बांग्लादेश तट पर भीषण चक्रवात रेमल रविवार रात 11 बजे से लेकर सोमवार रात एक बजे के बीच आएगा। शहर में आज दोपहर से लेकर कल यानी सोमवार दोपहर तक तूफान का कहर जारी रहने की संभावना है। वहीं तूफान की गति 70 से 80 किमी प्रति घंटा और हवा की गति 90 किमी प्रति घंटा तक रहने का अनुमान जताया गया है। इतना ही नहीं 200 मिमी तक भीषण बारिश होने का भी अनुमान लगाया गया है।

अनुमान लगाया है कि तूफान आधी रात के आसपास बंगाल के खेपुपारा और सागर द्वीप के बीच पहुंचेगा। इस दौरान बंगाल और बांग्लादेश के तटीय क्षेत्रों में 110 किमी प्रति घंटे से 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जो बढ़कर 135 किमी प्रति घंटे तक भी पहुंच सकती है।

ओडिशा के तटीय जिलों में भीषण बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने रविवार और शनिवार को बंगाल और उत्तरी ओडिसा के तटीय जिलों में भीषण बारिश होने की चेतावनी दी है। बता दें कि तूफान के समुद्र तट से टकराते समय तटीय बंगाल और बंगाल और बंग्लादेश के निचले इलाकों में 1.5 मीटर तक तूफानी लहर उठने की संभावना है।

कोलकाता हवाई अड्डे से परिचालन 21 घंटे तक बंद

चक्रवात रेमल के प्रभाव को देखते हुए आज (26 मई) दोपहर से 21 घंटे तक कोलकाता हवाई अड्डे से उड़ानों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के हितधारकों की शनिवार को की गई एक बैठक में यह फैसला लिया गया है।

लेखक: रंजना कुमारी