Cyclone Remal: पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों पर चक्रवात रेमल ने दी दस्तक, लोगों को सतर्क रहने की हिदायत

Published
Cyclone Remal
Cyclone Remal

Cyclone Remal: पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों पर देर रात चक्रवात रेमल दस्तक दे चुका है। पश्चिम बंगाल में चक्रवात रेमल का असर दिखना शुरू हो चुका है। वहीं कोलकाता में तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरू हो चकी है। बता दें पश्चिम बंगाल में सागद्वीप के इलाके में भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच सागर बाईपास रोड के पास एक पेड़ गिर गया था। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम द्वारा सड़क को क्लियर किया गया। ऐसे में राज्यपाल ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लोगों को घर में रहने की सलाह दी है। उन्होंने लिखा, “घर पर रहें और सुरक्षित रहें। हम आज और हमेशा आपके लिए मौजूद हैं। ये तूफ़ान भी गुज़र जाएगा”

चक्रवात रेमल से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें तैनात की गई हैं। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में इस चक्रवात से निपटने की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।

चक्रवात रेमल का अर्थ क्या है?

बंगाल और ओडिशा में आने वाले चक्रवात को रेमल नाम दिया गया है। बता दें कि यह नाम ओमान देश ने रखा है, जो कि एक अरबी शब्द है जिसका अर्थ रेत होता है।

लेखक-प्रियंका लाल