ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बड़ी घोषणा; BJD की सरकार बनी तो किसी को नहीं देना होगा बिजली बिल

Published

CM Naveen Patnaik: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने एक सभा में बड़ी घोषणा की है कि उनकी सरकार बनने पर राज्य के नागरिकों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त में मिलेगी। यह घोषणा केंद्रपारा में आयोजित एक सभा के दौरान की गई। पटनायक ने कहा कि जुलाई महीने से किसी भी नागरिक को 100 यूनिट तक बिजली के लिए बिल नहीं भरना होगा।

नवीन पटनायक 9 जून को लेगें सीएम पद की शपथ- वीके पांडियन

इस महत्वपूर्ण घोषणा के दौरान उनके साथ 5टी (ट्रांसफॉर्मेशनल इनिशिएटिव) के अध्यक्ष वीके पांडियन भी उपस्थित थे। पांडियन ने राज्य सरकार की बीएसकेवाय (BSKY) योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना के तहत लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिलती रहेंगी। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि नवीन पटनायक 9 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

BJD ने किए कई वादे

BJD ने अपने घोषणापत्र में फिर से सरकार बनने पर 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। इसके अतिरिक्त, युवाओं के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का बजट जारी करने की भी घोषणा की है।

बीजेडी सरकार के पुनः सत्ता में आने पर बचत समूहों को 20 लाख रुपये तक के ब्याजमुक्त कर्ज देने की भी योजना है। इसके साथ ही 100 से लेकर 150 यूनिट तक बिजली का उपयोग करने वाले ग्राहकों को भी सहूलियत प्रदान की जाएगी। पार्टी के अनुसार, ओडिशा में 75 प्रतिशत घर 100 यूनिट से कम बिजली का उपयोग करते हैं, जिससे इस योजना का लाभ बड़े पैमाने पर लोगों को मिलेगा।

4 जून को आएंगे ओडिशा विधानसभा के नतीजे

नवीन पटनायक गंजाम जिले के हिंजली विधानसभा से लगातार 5 बार चुनाव जीत चुके हैं। यदि वे इस बार भी जीतते हैं, तो सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहने का रिकॉर्ड उनके नाम होगा। ओडिशा में 1 जून को विधानसभा और लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण का मतदान होना है, और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।