Rajkot Gaming Zone Fire: बड़ा खुलासा! गेम जोन के मालिक की हादसे में जलकर मौत, मां के DNA से सैंपल मैच

Published
Rajkot Gaming Zone Fire
Rajkot Gaming Zone Fire

Rajkot Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड हादसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। इस हादसे में गेम जोन के एक मालिक प्रकाश हिरण की भी जलकर मौत हो गई है। इसका खुलासा जब हुआ, जब घटनास्थल पर मिले एक शव का डीएनए सैंपल प्रकाश हिरन की मां विमला देवी के डीएनए सैंपल से मैच हुआ।

क्या है पूरा मामला

राजस्थान के राजकोट में 25 मई शनिवार शाम 4:30 बजे टीआरपी गेम जोन में आग लग गई थी। इस हादसे में 12 बच्चों के साथ 28 लोगों ने अपनी जान गंवाई। जानकारी के मुताबिक, राजकोट में गेमिंग सेंटर अनधिकृत परिसर में बनाया गया था। इतना ही नहीं, गेमिंग सेंटर के पास फायर सेफ्टी का एनओसी भी नहीं था। ऐसे में अग्निकांड हादसे के बाद पुलिस द्वारा 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है। जिनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी, मैनजर नितिन जैन और हादसे में मारे गए प्रकाश हिरण शामिल हैं।

4 आरोपी गरिफ्तार

मामले का मुख्य आरोपी कहे जाने वाले धवल ठक्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें, धवल ठक्कर घटना के बाद से फरार चल रहा था। इससे पहले 3 आरोपियों युवराज सिंह सोलंकी, नितिन जैन और राहुल राठौर को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने 4 आरोपियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं कोर्ट ने पुलिस और नगर निगम से 3 जून तक हलफनामा देने के लिए कहा है। इस केस की सुनवाई 6 जून से शुरू होगी।

लेखक-प्रियंका लाल