नवीन बाबू की तबीयत को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा दावा, उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे हो सकती है साजिश!

Published
Naveen Patnaik on PM Modi Statement
Naveen Patnaik or Narendra Modi

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (29 मई) लोकसभा चुनाव के लिए ओडिशा के मयूरभंज में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की तबीयत को लेकर बड़ा दावा किया। मयूरभंज में पीएम मोदी ने कहा अरसे तक नवीन बाबू के करीबी रहे लोगों का मानना है कि उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे कोई साजिश भी हो सकती है।

पिछले 1 सालों में कैसे बिगड़ी इतनी तबीयत

पीएम मोदी ने कहा, “आजकल नवीन बाबू के सभी शुभचिंतक बहुत चिंता में हैं। वे ये देखकर परेशान रहते हैं कि पिछले 1 साल में नवीन बाबू की तबीयत इतनी कैसे बिगड़ गई। बरसों से नवीन बाबू के करीबी लोग अब जब मुझसे मिलते हैं तो वे नवीन बाबू की तबीयत की चर्चा जरूर करते हैं। वे बताते हैं कि नवीन बाबू अब खुद से कुछ कर नहीं पा रहे हैं। अरसे तक नवीन बाबू के करीबी रहे लोगों का मानना है कि उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे कोई साजिश भी हो सकती है।”

तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है क्या?”

पीएम मोदी ने कहा, “सवाल ये है कि नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है क्या? ये ओडिशा के लोगों को जानने का अधिकार है। कहीं इसमें उस लॉबी का तो हाथ नहीं है न जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं। इस रहस्य से पर्दा उठना जरूरी है। उठना चाहिए न, पर्दा उठना चाहिए न? इसका पर्दा उठना चाहिए तो जांच आवश्यक है। इसलिए 10 जून के बाद ओडिशा में भाजपा सरकार का विजय होने के बाद हमारी सरकार, उड़ीसा की भाजपा सरकार एक स्पेशल कमेटी का गठन करेगी और ये जांच करेगी कि अचानक नवीन बाबू की तबीयत क्यों गिरती जा रही है। उनकी तबीयत के साथ ये क्या हो रहा हैं?”

पिछले 10 सालों में लोगों ने देखा है विकास

पीएम मोदी ने आगे कहा, “तीसरी बार देश में मजबूत मोदी सरकार बननी तय है। 5 दशक के बाद लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का देश ने फैसला कर लिया है। जो विकास लोगों ने दशकों में नहीं देखा था, वो पिछले 10 सालों में देखा है। महिलाओं को धुंए से मुक्ति मिल चुकी है. ओडिशा ने भी बीजेडी के 25 साल के राज पर फुल स्टॉप लगाना तय कर लिया है।”

अमित शाह ने भी सवाल खड़े किए

लोकसभा चुनाव के बीच प्रचार-प्रसार का दौर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 28 मई को ओडिशा पहुचें थे। जहां उन्होंने अपने संबोधन में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और उनकी पार्टी बीजू जनता दल पर कई सवाल खड़े किए थे। अमित शाह ने ओडिशा की बीजू जनता दल पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, “नवीन बाबू (ओडिशा सीएम), ओडिशा पर एक तमिल मुख्यमंत्री थोपना चाहते हैं।”

बता दें कि, गृह मंत्री ने सीधे तौर पर नवीन पटनायक के करीब और बीजेडी नेता वीके पांडियन पर निशान साधा था। लेकिन अंतिम चरण के मतदान से पहले ही वीके पांडियन ने गृह मंत्री के इस राजनीतिक हमले को बेअसर कर दिया है।

वीके पांडियन ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस पर वीके पांडियन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह साफ कर दिया है कि, “मुझे लगता है कि 9 जून को भूमिपुत्र सत्ता संभालेंगे। वो शख्स जो न सिर्फ उड़िया बोलता है, बल्कि ओडिशा के लोगों के दिलों में रहता है। वह मुख्यमंत्री बनेगा। 9 जून को सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच धरती पुत्र मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे।” उनका इशारा नवीन पटनायक की तरफ है।

लेखक: रंजना कुमारी