PM’s letter to first time voters: वाराणसी के फस्ट वोटर्स के लिए पीएम मोदी ने लिखी चिट्ठी, कही ये बातें…

Published

PM’s letter to first time voters: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के फर्स्ट टाइम वोटर्स को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने पहली बार मतदान करने वालों से 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान करने की अपील की है। यह पत्र विशेष रूप से वाराणसी के उन नए मतदाताओं के लिए है जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

प्रधानमंत्री ने पत्र में कही ये बातें

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है, “आप 2024 के लोकसभा चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का यह अवसर एक सौभाग्य है जो राष्ट्र निर्माण में आपकी भागीदारी का गवाह बनेगा। लोकतंत्र न केवल शासन का एक रूप है, बल्कि हमारी स्वतंत्रता की आधारशिला भी है।”

उन्होंने वाराणसी के विकास का जिक्र करते हुए कहा, “आप इस बात के साक्षी हैं कि पिछले 20 साल में वाराणसी ने किस तरह विकास की नई ऊचाइयों को छुआ है।”

चुनाव प्रचार का अंतिम दिन

30 मई को चुनाव प्रचार करने की आखिरी तिथि है, जिसके बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा। 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बार के चुनाव में सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान होने जा रहा है।

वाराणसी में पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं की संख्या

वाराणसी लोकसभा सीट पर 31,538 फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं, जिन्हें यह पत्र विशेष रूप से संबोधित किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यह पत्र वाराणसी के सभी नए मतदाताओं तक पहुंचा रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने पत्र के माध्यम से नए मतदाताओं को मतदान के महत्व को समझाते हुए उन्हें राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने की अपील की है।

45 घंटे ध्यान में रहेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी आज कन्याकुमारी जाने वाले हैं जहां वे विवेकानंद रॉक पर 45 घंटे ध्यान करेंगे।