Water crisis in delhi: दिल्ली में पानी की कमी को लेकर केजरीवाल की BJP से अपील; हरियाणा और UP सरकार से बात कर दिल्ली को पानी दिलाए BJP

Published

Water crisis in delhi: पिछले कुछ दिनों से देशभर में गर्मी का कहर जारी है। जिसके कारण देश के कई हिस्सों में पानी का संकट गहराने लगा है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं दिल्ली के कई इलाके। जहां पर पानी के लिए लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसपर अब सियात शुरू हो चुकी है।

पानी के संकट पर दिल्ली सरकार का सीधे तौर पर कहना है कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली के पानी की सप्लाई को रोक दिया है। पानी के इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार के मंत्री अधिकारियों के साथ मिटिंग कर कह चुके हैं कि दिल्ली सरकार हरियाणा द्वारा यमुना का दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़े जाने पर आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी।

ये राजनीति का नहीं मिलकर काम करने का समय– केजरीवाल

दिल्ली में गहराए पानी के संकट पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा- “इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है। पिछले वर्ष, दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 MW थी। इसके मुक़ाबले इस साल पीक डिमांड 8302 MW तक पहुँच गयी है। पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है, अन्य राज्यों की तरह पॉवर कट नहीं लग रहे।”

केजरीवाल ने आगे लिखा- “पर इतनी भीषण गर्मी में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गयी है। और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उसमे भी कमी कर दी गयी है। यानी डिमांड बहुत बढ़ गयी और सप्लाई कम हो गयी। हम सबको मिलकर इसका निवारण करना है। मैं देख रहा हूँ कि बीजेपी के साथी हमारे ख़िलाफ़ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। इस से समस्या का समाधान नहीं निकलेगा। मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक़्त राजनीति करने की बजाय, आइये मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें। यदि बीजेपी हरियाणा और UP की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे। इतनी भीषण गर्मी किसी के हाथ की बात नहीं। लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं?”

बीजेपी का आप पर हमला

बाते दें कि बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा ने एक दिन पहले एक्स पर ट्वीट कर कहा था कि, “दिल्ली में पानी की कमी दूर करने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने समय रहते कोई ठोस प्रयास नहीं किया”