सातवें चरण में 904 उम्मीदवारों के किस्मत का होगा फैसला, जानें सबसे अधिक संपत्ति वाला उम्मीदवार कौन ?

Published
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अंतिम दौर में है, कल आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों पर शनिवार को वोटिंग होनी है। अंतिम चरण दौर में आठ प्रदेशों के 10 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 904 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सातवें चरण में इन उम्मीदवारों की है सबसे ज्यादा संपत्ति

सातवें चरण में 904 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद होगी। कुल 904 में से सबसे ज्यादा 328 उम्मीदवार पंजाब राज्य से हैं। जहां की 13 सीटों पर चुनाव होना है। दूसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश है जहां कुल 13 सीटों पर 144 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सबसे कम चंडीगढ़ की एक सीट पर 19 उम्मीदवार उतरे हैं। अंतिम चरण में सबसे ज्यादा संपत्ति घोषित करने वाली उम्मीदवार अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल हैं। पंजाब के बठिंडा से प्रत्याशी हरसिमरत ने कुल 198 करोड़ की संपत्ति घोषित की है। इस मामले में दूसरे स्थान पर भाजपा के बैजयंत पांडा हैं।

अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे दो प्रमुख उम्मीदवार भी शामिल हैं। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति घोषित की है। वहीं फिल्म अभिनेत्री और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने 91 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

लेखक – आयुष राज