10 जून तक बढ़ी चारधाम की VIP दर्शन पर रोक, उत्तराखंड सरकार का फैसला

Published
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: चारधाम यात्रा में हो रही भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार को मंदिरों में वीआईपी दर्शन पर रोक 10 जून तक के लिए बढ़ा दी है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश देने पर प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस बारे में एक पत्र लिखकर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को सूचित किया है।

10 जून तक वीआईपी दर्शन पर लगी रोक

मुख्य सचिव ने अनुरोध किया कि मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी संख्या के को देखते हुए सुविधा की दृष्टि से 10 जून तक गणमान्य व्यक्ति तथा अन्य वीआईपी धामों के दर्शन करने न आए। बता दें कि इससे पहले, राज्य सरकार ने 25 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगायी गई थी जिसे बाद में 31 मई तक बढ़ा दिया गया और अब इसे 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

अभी 13.84 लाख श्रद्धालु कर चुके हैं दर्शन

10 मई को चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अभी तक 13.84 लाख श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर चुके हैं। अब तक केदारनाथ में 5,70,465, बद्रीनाथ में 3,20,773, यमुनोत्री में 2,50,826 और गंगोत्री में 2,42,624 श्रद्धालु दर्शन कर चुके है।

सीएम धामी ने खुद संभाला है मौर्चा

बता दें कि उत्तराखंड की चारधाम यात्रा को शुरू हुए 20 दिन से ज्यादा हो चुके है और चारों धामों के कपाट खुलते ही उम्मीद से अधिक श्रद्धालु एक साथ पहुंच रहे हैं। जिस वजह से प्रशासन की तमाम व्यवस्था डगमगा गई हैं। जिसे लेकर अब खुद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा संभाला और अपने विश्वसनीय और सबसे ज्यादा अनुभवी अधिकारियों को इस यात्रा को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी दी है।

लेखक: रंजना कुमारी