तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने रखी 6 मंत्रालयों की मांग

Published

Lok Sabha Election Results Updates: सूत्रों के अनुसार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), ने भाजपा से छह मंत्रालयों की मांग की है, जिनमें महत्वपूर्ण मंत्रालयों का समावेश है। यह कदम राज्य की राजनीतिक समीकरणों में बड़े बदलाव का संकेत दे सकता है।

सूत्रों का कहना है कि टीडीपी इन मंत्रालयों के माध्यम से देश की शासन व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहती है। पार्टी की ओर से अभी तक इन मंत्रालयों के नाम स्पष्ट नहीं किए गए हैं, लेकिन चर्चा है कि टीडीपी प्रमुख विभागों को अपने अधीन लेना चाहती है ताकि वे राज्य के विकास और प्रशासन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें।

नतीजों के बाद चंद्रबाबू नायूडू की टीडीपी और नीतीश कुमार की जेडीयू की अहमियत एनडीए में बहुत ज्यादा हो गई है। यही वजह है कि अब दोनों ही पार्टियों की तरफ से प्रमुख मंत्रालयों की मांग की जा रही है। टीडीपी लोकसभा स्पीकर का पद भी चाहती है। पार्टी सूत्रों ने बताया है कि टीडीपी का हर बात पर रुख लचीला है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यदि टीडीपी की ये मांगें पूरी हो जाती हैं, तो इससे राज्य की राजनीति में शक्ति संतुलन बदल सकता है। आगामी समय में इसके प्रभावों पर गहरी नजर रखी जाएगी।