Narendra Modi oath ceremony: सांसदो को शपथ ग्रहण के लिए आने लगे फोन, 11:30 बजे नरेंद्र मोदी चाय पर करेंगे सबसे मुलाकात

Published
Narendra Modi oath ceremony
Narendra Modi oath ceremony

Narendra Modi oath ceremony: नरेंद्र मोदी आज शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले है। इस बार वे सबसे बड़ी मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ले सकते है। इसमें करीब 60 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है, वहीं सबसे अधिक जगह बिहार को मिल सकती है। नई मंत्रिपरिषद में किन नामों को जगह मिलेगी इसका सभी को इंतजार है।

शाम 7: 15 बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे मोदी

नरेंद्र मोदी आज शाम 7: 15 बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले रहे हैं। बता दें कि इस बार बीजेपी के पास अपना बहुमत नहीं है, वह गठबंधन के बहुमत पर सरकार बना रही है। जिस वजह से इस बार सरकार में सहयोगी दलों की संख्या ज्यादा होगी और मंत्रिपरिषद का आकार भी पिछली दोंनो बार की तुलना में और बड़ा होगा।

मंत्रियों को जाने लगे फोन कॉल

मोदी सरकार में शामिल होने वाले मंत्रियों को फोन जाना भी शुरू हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के पूर्व सीएम हम चीफ जीतनराम मांझी को शपथ के लिए फोन जा चुका है। वहीं, भाजपा के कद्दावर नेता नितिन गडकरी को भी फोन जा चुका है।

सुत्रों के मुताबिक, आईएनएलडी चीफ जयंत चौधरी और अनुप्रिया पटेल को भी शपथ लेने के लिए फोन किया जा चुका है। टीडीपी से चंद्रशेखर पन्नसामी और राममोहन नायडू मंत्री पद की शपथ लेने वाले है। दोनों को राष्ट्रपति भवन से आज शाम शपथ ग्रहण के लिए फोन आए है।

वहीं जेडीएस सांसद एचडी कुमारस्वामी को मंत्री परिषद की शपथ लेने के लिए फोन जा चुका है। सभी संभावित मंत्रियों से नरेंद्र मोदी लगभग 11:30 बजे चाय पर मुलाकात करने वाले है।

राष्ट्रपति भवन से ज्योतिरादित्य सिंधिया, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेला, जेडीयू नेता रामनाथ ठाकुर को भी फोन किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एस जयशंकर, अर्जुन राम भेघवाल को भी फोन किया जा चुका है। वहीं एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी कैबिनेट में जगह मिलने वाली है, उन्हें भी फोन किया जा चुका है।

लेखक: रंजना कुमारी