गाय माता के हित के लिए राष्ट्रीय गौ रक्षा महासंघ ने लगाया धरना

Published

अमृतसर/पंजाब: आज अमृतसर में राष्ट्रीय गौ रक्षा महासंघ और शहर के विभिन्न संस्थाओं ने मिलकर गाय माता के हक में रोष प्रदर्शन किया। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर रोहन मेहरा ने कहा कि, कुछ डेरी वाले अपनी गाय का दूध निकालने के बाद उनको सड़कों पर छोड़ देते हैं ताकि वह कूड़ा करकट खाकर अपना पेट भर सके और सड़कों पर पशुधन आ जाने से  हादसों का शिकार होती है। जिसमें पशुधन और जानी माल का भी काफी नुकसान होता है और इसी संदर्भ में आज लोहगढ़ चौक में रोष प्रदर्शन किया गया है ताकि इन डेयरी वालो पर लगाम लगाई जा सके जो पशुधन को सड़कों पर खुला छोड़ देते हैं।

शहर के अंदर जेरी चलाने वालों पर होगी कार्रवाई

कुछ साल पहले की बात है जब कारपोरेशन के आला अधिकारियों ने शहर से सभी दूध की डेरिया  जो पशु को रखते हैं। उनको शहर की हद से बाहर किया गया था पर कुछ राजनीतिक रसूल रखने वाले लोग आज भी शहरी हद में अपना यह काम धड़ल्ले से वहीं पर कर रहे हैं। इस मौके पर पहुंचे कॉरपोरेशन के हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर किरण कुमार , चीफ जेपी बबर ने भी संघ को भरोसा दिया कि कल ही यह लिखित कार्रवाई की जाएगी की शहर के अंदर जितनी भी डेरी चल रही है।

गैर डेयरी वालों पर होगी कार्रवाई

अगर उनका कोई भी पशुधन सड़कों पर आता है तो वह वापस नहीं किया जाएगा और  सो के करीब गैर डेयरी वालों पर बनती कार्रवाई की जाएगी और इसके लिखती ऑर्डर संघ को दिए जायेंगे पंजाब पुलिस ने भी भरोसा दिया है कि जिस किसी भी डेरी वाले की गाय सड़क पर नजर आई उस पर पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर राष्ट्रीय गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष हनी मेहरा,पदाधिकारी अजय शिंगारी,रूपेश धवन,संजीव शर्मा, देव पांडे, ध्रुव मेहरा, ईशान नैयर,लक्ष्य शिंगारी,विशाल गिल, तरसेम सिंह,पुनम खन्ना,सुमन नैयर,, डिम्पल शर्मा, प्रवेश कुमार, रवीश कुमार, समाजसेवी वरुण सरीन समाजसेवक ,लकी वेद, समाज सेवक सन्नी नाथ, समाज सेवक अनिल कुमार , समाज सेवक गणेश कुमार, आदि सदस्य मौजूद थे।

लेखक: विशाल राणा