रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला, सामने आया आतंकवादी का स्केच, जानकारी देने पर मिलेगा इनाम

Published
Terrorist Attack on Devotees Bus in Reasi
Terrorist Attack on Devotees Bus in Reasi

नई दिल्ली/डेस्क: 9 जून को जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर शाम 6 बजे हमला किया। जिसमें ड्राइवर और कंडक्टर समेत 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 33 लोग घायल हो गए।

इस घटना के बाद अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले में शामिल किसी भी आतंकवादी के ठिकाने के बारे में कोई भी जरूरी जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही पुलिस ने एक आतंकी का स्केच भी जारी किया है। ये स्केच पुलिस ने चश्मदीदों के खुलासे और डिटेल के आधार पर तैयार किया है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें, 9 जून को शिवखोड़ी से कटरा जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके से गुजर रही थी। तभी इस बस को आतंकवादियों ने निशाना बना लिया, और बस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। बस चालक गोली लगने से नियंत्रण खो बैठा, जिसके बाद बस पास की एक खाई में जा गिरी। लेकिन आतंकियों ने गोलियां चलाना बंद नहीं किया। करीब 20 मिनट तक आतंकियों ने गोली चलाई। जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई वहीं करीब 33 लोग घायल हुए।

लेखक-प्रियंका लाल