Rahul Gandhi in Wayanad today: वायनाड में राहुल गांधी ने किया जनसभा को संबोधित, कहा – दुविधा में हूं… रायबरेली या वायनाड!

Published
Rahul Gandhi in Wayanad today
Rahul Gandhi in Wayanad today

Rahul Gandhi in Wayanad today: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केरल की वायनाड से दूसरी बार सांसद चुने गए है। इसी बीच राहुल गांधी आज वायनाड की जनता से सीधे मुखातिब हुए। उन्होंने वायनाड की जनता को धन्यवाद दिया और उनसे पूछा कि वो कहां से सांसद रहें? राहुल का कहना है कि वह दुविधा में है कि क्या चुनें, रायबरेली या वायनाड? वहीं भीड़ ने जवाब दिया वायनाड। जिसपर राहुल गांधी ने कहा कि मै आपसे कहना चाहता हूं कि मेरे फैसले से वायनाड और रायबरेली दोनों खुश होंगे, मैं वादा करता हूं।

राहुल ने वायनाड की जनता को किया संबोधित

वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में नफरत को प्यार से हराया है। विनम्रता से अहंकार पराजित हुआ है। सच तो यह है कि पीएम वाराणसी से हारने से बाल-बाल बचे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि यदि उनकी बहन प्रियंका गांधी पीएम मोदी के सामने चुनाव लड़ जाती तो वह वहां से अवश्य हार जाते। उन्होंने कहा – अयोध्या में बीजेपी हार गई। अयोध्या के लोगों ने संदेश दिया है कि हम नफरत और हिंसा को पसंद नहीं करते है।

पूरे दिल से वायनाड के लोगों का शुक्रिया

राहुल गांधी ने कहा, “भारत की जनता ने बोल दिया है कि प्रेम ने घृणा को परास्त कर दिया है, विनम्रता ने अहंकार को परास्त कर दिया है। मोदी जी के पास एक अजीब “परमात्मा” है जो उन्हें अडानी और अंबानी के पक्ष में निर्णय लेने के लिए मार्गदर्शन करता है। मैं एक ‘जैविक’ इंसान हूँ, मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं, मेरे भगवान वायनाड के लोग हैं, और मैं वही करता हूँ जो आप मुझे करने के लिए कहते हैं। मैं पूरे दिल से यूडीएफ मतदाताओं, कार्यकर्ताओं और नेताओं, एलडीएफ मतदाताओं और वायनाड के हर एक व्यक्ति का शुक्रिया अदा करता हूँ जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। मैं आपसे वादा करता हूँ कि लोकतांत्रिक प्रगति के हमारे सामूहिक संकल्प को आगे बढ़ाने के मेरे फैसले से आप खुश होंगे।”

लेखक: रंजना कुमारी