“UAPA बेरहम कानून है जिसकी वजह से न जाने कितने मुसलमान, दलित और आदिवासी नौजवानों को जेल में बंद कर उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी गई” – असदुद्दीन ओवैसी

Published
Asaduddin Owaisi On UAPA
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi On UAPA: अरुंधति रॉय और कश्मीर के पूर्व प्रोफेसर शौकत हुसैन के खिलाफ 14 साल पहले के पुराने मालमे में UAPA के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी मिलने के बाद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस कानून पर सवाल खड़े किए है।

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?

असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि, “UAPA का कानून आज फिर से चर्चा में है। यह एक इंतिहाई बेरहम कानून है जिसकी वजह से न-जाने कितने हजार मुसलमान, दलित और आदिवासी नौजवानों को जेल में बंद करके उनकी जिंदगियां बर्बाद कर दी गई। यह कानून एक 85 वर्षीय स्टैन स्वामी की मौत का कारण बना।”

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “इस कानून को कांग्रेस सरकार ने 2008 और 2012 में और भी सख्त बनाया था, मैंने तब भी उसकी मुखालिफत की थी। 2019 में भाजपा ने फिर से इस पर ज्यादा सख्त प्रावधान/दफ़’आत लाए थे तब कांग्रेस ने भाजपा का साथ दिया था। मैंने तब भी इस कानून का विरोध किया था।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “अगर, मोदी 3.0 से ये उम्मीद थी कि वो चुनाव के नतीजों से कुछ सीखेंगे, तो इन्होंने इस उम्मीद पर पानी फेर दिया। ज़ुल्म और ज़्यादतियों का ये सिलसिला जारी रहेगा।”

लेखक: रंजना कुमारी