UPSC Prelims Viral Video: मां हुई बेहोश, फूट फूटकर रोया पिता, UPSC एस्पिरेंट को लेट होने पर नहीं मिली एंट्री

Published

UPSC Prelims Viral Video: दोस्तों, एक पल के लिए कल्पना कीजिए कि आप एक दिन यह निर्णय लेते हैं कि आप IAS अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं और अपने माता-पिता का भी गौरव बढ़ाना चाहते हैं। आप पूरे साल कड़ी मेहनत करते हैं ताकि आप अपने माता-पिता के जीवन भर के संघर्ष को समाप्त कर सकें और आखिरकार वह दिन आता है और आप इस पल को अपने माता-पिता के साथ जीना चाहते हैं।

आप सोचते हैं कि क्यों न मम्मी-पापा के साथ परीक्षा केंद्र पर जाएं ताकि आपको उनका आशीर्वाद और प्रार्थनाएं मिलती रहें। लेकिन आपकी छोटी सी नासमझी के कारण आप केंद्र पर देरी से पहुंचते हैं और आपको प्रवेश नहीं दिया जाता है।

अपना तो छोड़िए, उन माता-पिता के बारे में सोचिए जिन्होंने आपको आईएएस अधिकारी बनाने का सपना देखा था, उनके सपने एक पल में चकनाचूर हो गए। अब अगर आपको यह सोचकर इतना बुरा लगता है तो सोचिए उस व्यक्ति की क्या हालत होगी जिसके साथ ऐसा हुआ होगा।

क्या है पूरा मामला?

ऐसा ही एक वाकया गुरुग्राम के आदर्श विद्यालय में देखने को मिला जहां एक मां परीक्षा केंद्र पर इसलिए बेहोश हो गई क्योंकि उसकी बेटी को देर से आने के कारण प्रवेश नहीं दिया गया। लड़की के पिता सेंटर पर उन्हें एंट्री देने की गुहार लगाते रहे और कहते रहे कि मेरी बेटी का एक साल बर्बाद हो जाएगा लेकिन उन्हें एंट्री नहीं मिली। परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू होती है, और वे सुबह 9 बजे गेट पर थे, लेकिन गुरुग्राम के सेक्टर 47 स्थित एस.डी. आदर्श विद्यालय के प्रिंसिपल ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।

जब बेटी थक गई और उसे कुछ समझ नहीं आया तो वह अपने माता-पिता को समझाने लगी कि पापा पानी पी लो, आप ऐसे क्यों व्यवहार कर रहे हो, हम अगली बार देंगे। ऐसा कुछ नहीं है। आप कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं कि उन्हें एंट्री मिलनी चाहिए थी या नहीं।