सीमा आई भारत तो उत्तर प्रदेश की अंजू पहुंची पाकिस्तान

Published

अलवर/राजस्थान: राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी शहर स्थित टेरा एली गैंस सोसाइटी में रहने वाले उत्तर प्रदेश के प्रवासी परिवार की 35 वर्षीय महिला अंजू सोशल मीडिया के जरिए दोस्त बने नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के खेबर पख्तूनख्वा  पहुंच गई।

भिवाड़ी में बच्चों और अपने पति के साथ रहने वाली अंजू ने इस बारे में किसी को कानों काम भनक तक नही लगने दी। रविवार शाम को जब इस बारे में लोगों को भनक लगी तो सोसाइटी में जांच के लिए भिवाड़ी पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पहुंची।

टेरा एलिजेंस सोसाईटी में करीब 3-4 साल से किराए के फ्लैट में रह रहे अंजू के पति अरविन्द कुमार ने बताया कि वर्ष 2007 से वो और उसका परिवार भिवाड़ी में रह रहे है।

पति से जुठ बोलकर अंजू पहुंची पाकिस्तान

अंजू के पति अरविन्द का कहना है कि अंजू 3-4 दिन पहले घर से गोवा घूमने के लिए निकली थी, जिसके बाद अंजू से फोन पर भी बात हुआ करती थी, फ़ोन पर अंजू ने कुछ दिनों में वापस घर आने की भी बात कही थी. जब अंजू के पाकिस्तान जाने की बात परिवार को पता चली तब भी अंजू से फ़ोन पर बात हुई और उसने घर जल्द वापस आने का बोला।

कैसे हुई अंजू और अरविन्द की मुलाकात

इसाई धर्म को मानने वाले अरविन्द ने बताया कि अंजू का परिवार टेकनपुर गवालियर उत्तर प्रदेश  का रहने वाला है। वर्ष 2007 में जब वो और उसका परिवार भिवाड़ी के यूआई टी सेक्टर इलाके मे आए तब  चर्च के फादर ने अंजू के परिवार से उसकी मुलाकात कराई और फिर बाद में दोनों की शादी हो गई.

शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए, बड़ी बेटी 12वीं  पास कर चुकी है और 6-7 साल का बेटा है जो कि अभी पढ़ाई कर रहा है। अंजू पहले प्रॉपर्टी डीलर के यहां काम करती थी,और अभी फिलहाल नामी टू व्हीलर कंपनी में सिक्योरिटी का काम करती है।  

कैसे गए इंटर पास लड़की अंजू पाकिस्तान

बता दें कि अंजू महिला लीगलदस्तावेजों के आधार पर पाकिस्तान गई है। इस मामले को लेकर जब पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी से बात हुई तो उन्होंने कहा कि अंजू के परिवार ने इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नही कराई है, जैसे ही कोई शिकायत मिलेगी उसके आधार पर उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

रिपोर्ट : राजेश शर्मा

अलवर, राजस्थान