PM Modi Jammu Kashmir Visit: पीएम ने बताया जम्मू-कश्मीर में कब होंगे विधानसभा चुनाव ?

Published

PM Modi Jammu Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (20 जून) को जम्मू-कश्मीर के दौरा पर हैं, जहां पीएम 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ कार्यक्रम में भाग लेंगे। लेकिन इससे पहले पीएम मोदी ने श्रीनगर में आयोजित ‘युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है।”

इस दौरान पीएम ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है और जल्द ही चुनाव आयोजित होंगे। इस दौरान उन्होंने देश के संविधान के अंतर्गत जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का आयोजन करने की बात की है।

उन्होंने यह भी बताया कि ये चुनाव जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे उनकी स्थायी स्थिति और विकास में सुधार हो सके। उन्होंने इसे लोकतंत्र के उत्सव के रूप में स्वागत किया और जम्मू-कश्मीर के लोगों की भागीदारी को महत्वपूर्ण बताया।

इसके साथ ही, पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में रिजर्वेशन के मुद्दे पर भी बात की। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में विभिन्न समुदायों को समान अवसर प्राप्त करने में मदद मिल रही है, जैसे कि बाल्मीकि समुदाय को अपनी लंबी मांग पूरी हो रही है और ओबीसी रिजर्वेशन भी पंचायत, नगर पालिका और नगर निगम में लागू किया गया है।

इस तरह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान विभिन्न मुद्दों पर बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के भविष्य को लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं।