Delhi Water Crisis: ‘दिल्ली जल संकट’ पर AAP मंत्रियों ने PM मोदी को लिखा संयुक्त पत्र

Published

Delhi Water Crisis: दिल्ली जल संकट को लेकर केजरीवाल सरकार के चार कैबिनेट मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक संयुक्त पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की समस्या का समाधान कराने की गुहार लगाई है और हरियाणा से 100 MGD कम पानी मिलने का जिक्र किया है।

दिल्ली को हक का पानी भी नहीं मिल रहा है- AAP

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने अपने पत्र में कहा है कि दिल्ली में इस साल भयंकर गर्मी के चलते पानी का एक बहुत बड़ा संकट पैदा हो गया है। इसकी वजह से दिल्लीवाले बूंद-बूंद पानी को तरस गए हैं। ऐसे समय में दिल्ली को अतिरिक्त पानी की जरूरत है। दिल्ली पानी के लिए पूरी तरह से हरियाणा और उत्तर प्रदेश पर निर्भर है। दुर्भाग्य की बात यह है कि दिल्लीवालों को अधिक मात्रा में पानी मिलना तो दूर, हमें अपने हक का आवंटित पानी भी हरियाणा से नहीं मिल पा रहा है।

पत्र में मंत्रियों ने बताया कि दिल्ली में बढ़ती जनसंख्या और गर्मी के कारण पानी की मांग लगातार बढ़ रही है, लेकिन हरियाणा से पानी की सप्लाई घटने के कारण स्थिति और भी गंभीर हो गई है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और हरियाणा सरकार से दिल्ली को उसके हिस्से का पानी उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाएं।

मंत्रियों ने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि दिल्ली सरकार पानी की समस्या को हल करने के लिए विभिन्न उपाय कर रही है, लेकिन हरियाणा से पानी की पर्याप्त आपूर्ति के बिना यह संकट दूर नहीं हो सकता। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री इस गंभीर समस्या का समाधान निकालने में सहायता करेंगे ताकि दिल्ली के निवासियों को इस जल संकट से राहत मिल सके।

इस पत्र के माध्यम से दिल्ली सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि जल संकट के समाधान के लिए केंद्र सरकार का सहयोग आवश्यक है और प्रधानमंत्री से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की अपील की गई है।