जम्मू कश्मीर को लेकर हुई AICC की बैठक में बोले खरगे, “आज जम्मू और कश्मीर के लोग फ़िर से कांग्रेस की ओर देख रहें”

Published

Congress Meeting On Jammu Kashmir: आज जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस की विशेष बैठक की गई। इस बैठक में जम्मू कश्मीर को लेकर वहां के नेताओं संग चर्चा की गई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

आज जम्मू और कश्मीर के लोग फ़िर से कांग्रेस की ओर देख रहें – खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, “हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों ने जम्मू और कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति की वापसी के भाजपाई बड़बोलेपन और खोखले दावों की पूरी तरह से पोल खोल दी है। UPA सरकार ने जम्मू और कश्मीर में पंचायत चुनाव करवाए थे। हमने वहाँ पहली बार रेल लाईन बिछाकर ट्रेन चलाई। बड़े-बड़े बाँध बनवाये। हमने युवाओं के Skill Development के लिए “हिमायत” व “उड़ान” नामक योजना चालू की थी। इन योजनाओं की वजह से हज़ारों युवाओं को रोज़गार प्राप्त हुआ है।”


जम्मू कश्मीर के एजेंडे पर हुई चर्चा

मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि वहाँ के लोग चाहते हैं कि एक कल्याणकारी सरकार व संवेदनशील सरकार आए, जो उनके दुःखों पर मरहम लगाने का काम करे, जो भविष्य की ओर देखे। मैं चाहूंगा कि हम सभी लोगों के अरमानों पर खरे उतरने के लिए मन लगाकर मेहनत करें, जनता की लगातार आवाज़ उठायें, जनता के बीच रहें। इन्हीं विषयों को लेकर आज हमने जम्मू कश्मीर के नेताओं से बातचीत की है।

लेखक – आयुष राज