नवविवाहिता ने घरेलू क्लेश और प्रताड़ना के चलते की आत्महत्या

Published

पलवल/हरियाणा: पलवल में एक और नवविवाहिता घरेलू क्लेश और प्रताड़ना की भेंट चढ़ गई। 27 वर्षीय निसा तीन दिन पूर्व फांसी के फंदे पर झूल गई, जिसे उपचार के लिए पलवल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार शाम उसकी मौत हो गई।

यूपी के राजपुर के रहने वाले मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज की खातिर फांसी के फंदे पर लटका कर मारने का आरोप लगाया। इसको लेकर मृतका के परिजनों ने पति, सास-ससुर और देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के पश्चात पलवल के जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है जिसका आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

साल 2022 में हुई थी युवती का शादी

पलवल की राजपुर गांव निवासी बृज किशोर ने अपनी बेटी निशा की शादी 6 मार्च 2022 को भुलवाना गांव निवासी कृष्ण के साथ की थी। शादी के वक्त भरपूर खर्च किया गया था और दहेज में लड़के वालों की मांग पर बुलेट मोटरसाइकिल दी गई थी।

शादी के बाद निसा का अभी डेढ़ वर्ष भी नहीं बिता था की उसने एक बेटे को जन्म देने के बाद तीन दिन पूर्व शनिवार की शाम घर के अंदर फांसी का फंदा गले लगा लिया।

मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

मृतका निशा के भाई अशोक ने ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “उन्होंने अपनी बहन की शादी 6 मार्च 2022 को भुलवाना गांव निवासी कृष्ण के साथ की थी 1 महीने तक ठीक-ठाक रहा, लेकिन 1 महीने के बाद ससुराल वालों ने उसकी बहन निशा को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

ससुरालवाले निशा के साथ आए दिन मारपीट करते थे जिसके लिए हमने उनको कई बार समझाया भी लेकिन वे नहीं माने और निशा ने ये कदम उठा लिया।”

रिपोर्ट- गुरुदत्त गर्ग