बिहार के सुपौल में रहने वाला 9 साल का प्रभारत रंजीत भारती, बनारस में कैसे बना एक दिन का ADG?

Published

बनारस: सुपौल जिले के प्रतापगंज प्रखंड के टेकुना गांव निवासी, कैंसर से पीड़ित 9 साल के प्रभात रंजीत भारती को उत्तर प्रदेश के बनारस जोन का एक दिन का ADG बनाया गया। जब वह अपने गांव लौटे, तो गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। NEWS इंडिया के संवाददाता राजेश चौधरी ने एक दिन के ADG बने प्रभात रंजीत भारती और उनके पिता रंजीत दास से खास बातचीत की।

प्रभात के पिता रंजीत दास ने बताया कि जब उनके 9 साल के बेटे को ADG की कुर्सी पर सम्मान के साथ बैठाया गया और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सलामी दी गई, तो वह सपने जैसा महसूस हो रहा था। प्रभात कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है, जिसका इलाज यूपी के बनारस के लहरतारा स्थित कैंसर अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रभात बचपन से ही पुलिस बनकर देश से भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करता रहा है, और इलाज के दौरान भी वह इस बात को दोहराता रहता था।

‘मेक ए विश फाउंडेशन ऑफ इंडिया’ ने पूरी की बच्चे की इच्छा

जब इस बारे में ‘मेक ए विश फाउंडेशन ऑफ इंडिया’ को पता चला, तो उनके वालंटियर्स ने प्रभात की इच्छा को बनारस जोन के ADG पीयुष मार्डिया के सामने रखा। उन्होंने प्रभात की इच्छा को एक दिन के लिए ADG बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। स्वीकृति मिलते ही प्रभात के लिए आईपीएस की वर्दी और जूते तैयार करवाए गए।

मंगलवार को जब प्रभात पूरी वर्दी में तैयार होकर कैंटोनमेंट स्थित ADG जोन ऑफिस पहुंचा, तो वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे सलामी दी। प्रभात को कई जगहों का निरीक्षण भी करवाया गया। परिवार ने मीडिया को बताया कि यह अनुभव न केवल प्रभात के लिए बल्कि उसके परिवार और पूरे गांव के लिए भी गर्व का पल था।