एशियन गेम्स में भारत की ओर से मेजबानी करेंगे नरिंदर चीमा, जानिए कौन हैं चीमा?

Published

होशियारपुर/पंजाब: पंजाब के जिला होशियारपुर के छोटे से गांव पट्टी का नरिंदर सिंह अब भारत के लिए चीन में होने जा रही एशियन गेम्स ( रेसलिंग )  में भारत के लिए खेलेंगे। जब की दिल्ली में पंजाब से दर्जन भर पहलवानों को सिलेक्शन के बुलाया गया था, लेकिन जिनमें से केवल नरिंदर चीमा को 97KG भारवर्ग के लिए चयन किया गया है। जिसकी जानकारी मिलते ही होशियारपुर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

अकेले नरिंदर चीमा ने एशियन गेम्स में बनाई जगह

वहीं, पिछले कुछ लंबे समय से अपने पहलवानी गेम में अलग-अलग मुकाम हासिल करने के बाद आखिरकार नरिंदर चीमा अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं। जिन्हें यह मौका मिला। जबकि, पंजाब से बहुत से पहलवान गए थे जिन्हें निराशा हासिल हुई।

चीमा ने बताया कि 97 किलोग्राम भारवर्ग में ग्रीको रोमन फ्री स्टाइल रेसलिंग में वह पंजाब से एकलौता पहलवान हैं, जिसका चयन एशियन गेम्स हांगझू के लिए हुआ है। पहलवान नरिंदर चीमा रेल कोच फैक्टरी में तैनात हैं।

23 सितंबर से होगा एशियन गेम्स का आगाज

चीन के शहर हंगझू में 23 सितंबर से लेकर 8 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाले एशियन गेम्स 2023 में होशियारपुर जिले के चब्बेवाल कस्बे के साथ लगते गांव पट्टी के रहने वाले पहलवान नरिन्दर चीमा का चयन होने से गांव में ही नहीं बल्कि, खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

गांव पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने नरिंदर चीमा का जोरदार स्वागत किया। पहलवान नरिंदर चीमा के पिता त्रिलोचन सिंह, पंजाब पुलिस में तैनात चाचा एएसआई पलविन्दर सिंह चीमा के साथ हरजीत सिंह मठारू व कोच राजेंद्र सिंह सभी काफी खुश है।

रिपोर्ट- दीपक अग्निहोत्री