डिप्टी स्पीकर को लेकर TMC का सुझाव, सपा के इस नेता का नाम सुझाया ?

Published

Parliament Special Session: लोकसभा में स्पीकर पद के चुनाव के बाद अब डिप्टी स्पीकर पद को लेकर चर्चा तेज है। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एक बड़ी मांग कर दी है। ममता बनर्जी ने डिप्टी स्पीकर के लिए समाजवादी पार्टी के एक नेता का नाम सुझाया। बता दें कि कांग्रेस पहले ही इसको लेकर मुखरता से कहती आई है कि डिप्टी स्पीकर विपक्षी दलों से ही होना चाहिए।

ममता ने इस नेता का नाम रखा आगे

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष सह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद अवधेश प्रसाद का नाम सुझाया है। अवधेस प्रसाद सपा के अयोध्या से सांसद हैं। हालांकि अभी कोई आम सहमति विपक्ष में नहीं बनी है लेकिन इतना जरूर है कि समाजवादी पार्टी इस बात से खुश है। अब देखना होगा कि क्या इस मुद्दे पर कांग्रेस साथ देती है की नहीं ?

कौन है सपा सांसद अवधेश प्रसाद

अवधेश प्रसाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता है वो मौजूदा समय में अयोध्या से चुनाव जीतकर आये हैं। अवधेश प्रसाद नौं बार विधायक रह चुकें है और चार बार यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहें हैं। इसको अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है ऐसे में इस नाम को लेकर अगर कांग्रेस सहमत हो जाती है तो इनका नाम भी डिप्टी स्पीकर के लिए आगे विपक्ष कर सकता है।

लेखक – आयुष राज