अवैध रूप से पॉलिथीन बना रही फैक्ट्रियों पर छापेमारी

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: बैन होने के बावजूद लगातार बाजारों में पॉलीथिन का प्रयोग धड़ल्ले से जारी है जिस पर लगाम लगाने के लिए अब नगर निगम की टीम ने दुकानदारों की बजाए पॉलिथीन बनाने वाली फैक्ट्रियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जिसके चलते लगातार छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

इसी कड़ी में आज नगर निगम की टीम ने प्रदूषण विभाग और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ संयुक्त रूप से फरीदाबाद के नंगला गुजरान स्थित प्लॉट नंबर 7 पर चल रही फैक्ट्री पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया और वहां से 1 टन पॉलिथीन बरामद किया। टीम द्वारा फैक्ट्री को सील करके 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

फैक्ट्री पर की गई छापेमारी

नगर निगम की टीम के सहायक निरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि आज प्रदूषण विभाग और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पॉलिथीन बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की गई है और भारी मात्रा में पॉलिथीन को जप्त किया गया है। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री को सील करके एक लाख का जुर्माना भी लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले वह दुकानदारों पर छापेमारी करते थे और दुकानदारों का कहना था कि वह पॉलिथीन बनाने वाली फैक्ट्रियों को पहले बंद करवाएं जिसके बाद अब फैक्ट्रियों पर छापेमारी की जा रही है।

फैक्ट्री को किया गया सील

उन्होंने बताया कि अब तक वह जिले के कई क्षेत्रों में फैक्ट्रियों पर कार्रवाई कर चुके हैं और आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। वही प्रदूषण विभाग की टीम में शामिल प्रशांत ने बताया कि छापेमारी के बाद जहां सील किया जा रहा है वही जुर्माना भी लगाया जा रहा है और नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट: मनोज सूर्यवंशी

लेखक: विशाल राणा