छिंदवाड़ा में रेलवे के अधिकारियों को CBI ने रंगे हाथों पकड़ा, NHAI के अफसरों से की रिश्वत की मांग

Published

छिंदवाड़ा/मध्य प्रदेश: रेलवे  अधिकारी इन दिनों CBI के रडार पर हैं। बीते छह महीने में दूसरी बार CBI की छापेमारी कार्रवाई हुई और दो लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इन दोनों ने NHAI के अफसरों से रिश्वत की मांग की थी। 

CBI की एक साथ एमपी के चार जिले में छापामारी की कार्रवाई हुई। इसमें रेलवे के दो अधिकारियों को दबोचा गया। CBI के सूत्रों के अनुसार, CBI ने रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार निगम समेत तीन लोगों को 50,000 रुपए रिश्वत लेने और देने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

सूत्रों ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) कटनी में सड़क निर्माण करवा रहा है। यह कॉन्ट्रैक्ट स्टेट से बाहर की कंपनी श्रीजी इंफ्रास्ट्रक्चर के पास है। सड़क निर्माण में एक रेलवे का ब्रिज आड़े आ रहा है। जब कंपनी के अफसरों ने कटनी स्थित रेलवे के अधिकारियों से संपर्क किया तो उनसे 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई। CBI ने पूरा जाल बिछाया और रिश्वत लेते हुए 2 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले से भोपाल DRM ऑफिस के साथ जबलपुर, कटनी और छिंदवाड़ा के भी तार जुड़े हैं। इसके बाद रात में ही भोपाल DRM ऑफिस के साथ ही जबलपुर, कटनी और छिंदवाड़ा समेत करीब दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी कार्रवाई की और कई जरूरी दस्तावेज और नगद राशि भी बरामद की। बीती रात की छिंदवाड़ा में भी  NHAI के एक अधिकारी प्रोजेक्ट मैनेजर रामराव दाढ़े के घर छापा मारा गया है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के संबंध में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

रिपोर्ट: अनिल सराठे

लेखक: रोहन मिश्रा