नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने पर रोष

Published

सहरसा/बिहार: सहरसा जिला मुख्यालय के सामने सुभाष चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने आज सुबह से ही सड़क जाम कर दिया और आंदोलन करने लगे. उन्होंने असामाजिक तत्वों को सामने आने की चेतावनी दी.

अधिकारियों ने दिया आश्वासन

सड़क जाम की सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी. इसके बाद घटना की सूचना अधिकारियों को दी गई. मौके पर सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा और सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाया और आश्वासन दिया कि जल्द ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा.

कुछ साल पहले भी घटी थी ऐसी ही घटना

अधिकारियों के आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम को हटाया और यातायात सुविधा पुनः बहाल हुई. बता दें कि कुछ साल पहले भी सुभाष चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया था जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने आंदोलन किया था. कुछ सालों बाद फिर एक बार इस वर्ष भी ऐसी घटना सामने आई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन इस पर संज्ञान ले और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उचित कार्रवाई करें. 

रिपोर्ट: मुजाहिद इस्लाम

लेखक: आदित्य झा