CM Yogi In Hathras: सत्संग में घायलों से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने बताया कैसे हुआ हादसा?

Published
Uttar Pradesh News
Yogi Adityanath

CM Yogi In Hathras: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान हादसे में घायलों से मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुल 121 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 6 लोग दूसरे राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के थे।

उन्होंने कहा कि हाथरस जिला अस्पताल में इलाज करा रहे 31 घायलों से भी मुलाकात की गई है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों की हालत में सुधार हो रहा है और उनसे बातचीत की गई है।

सीएम ने सेवादारों को धक्का दिए जाने की बात भी कही और कहा कि एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर की कमेटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। राजनीतिक टिप्पणियों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस दुखद घटना का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। सीएम ने यह भी कहा कि प्रशासन ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं और स्थिति को संभालने के निर्देश दिए गए हैं।

CM ने बताया कैसे हुआ हादसा?

हाथरस में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया किकि भोले बाबा के सत्संग में भक्तों के बीच भगदड़ उन्हें छूने की होड़ में मची। कथावाचक के मंच से उतरने के दौरान उनको छूने के दौरान महिलाओं का एक दल आगे गया और इसी दौरान यह हादसा हुआ।

मौके पर सेवादार भी मौजूद थे, जिनके साथ धक्का-मुक्की हुई। हादसे में मरने वाले से पहले सेवादार वहां से भाग गये कथावाचक जब मंच से उतर रहे थे, तब महिलाओं का एक समूह आगे बढ़ा और इसी दौरान यह हादसा हुआ। उन्होंने यह भी बताया कि मृतकों के परिजनों को केंद्र और राज्य सरकार की ओर से आर्थिक मदद दी जाएगी। पुलिस और प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है और इस घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।