17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का धूमधाम से किया जाएगा स्वागत

Published

17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का स्वागत धूमधाम से किया जाएगा। यह ठीक वैसा ही होगा जैसे 2007 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम का हुआ था। उसी तर्ज पर गुरुवार शाम 5 बजे​​​​​ ​नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन रूफ बस में टीम की विक्ट्री परेड होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ब्रेक फास्ट और बाद में सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा।

बुधवार को टीम बारबाडोस से रवाना हो चुकी है और एअर इंडिया की ‘चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप (AIC24WC)’ चार्टर्ड फ्लाइट से सुबह 5 से 6 बजे के बीच दिल्ली पहुंचेगी।

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने एक सोशल पोस्ट में लिखा- टीम इंडिया के ऑनर में होने जा रही विक्ट्री परेड में हमारा साथ दें और गुरुवार शाम 5 बजे मरीन ड्राइव और वानखेड़े में हमारे साथ सेलिब्रेट करें। उनसे पहले वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा- ‘टीम इंडिया को वापस लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा गया है। खिलाड़ियों के अलावा हम वहां फंसे मीडिया कर्मियों को भी वापस ला रहे हैं।’

ऐसा रहेगा शेड्यूल

  • सुबह 5-6 बजे : फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।
  • सुबह 11:00 बजे : प्रधानमंत्री आवास में भारतीय टीम का स्वागत समारोह होगा। यहां खिलाड़ी PM मोदी के साथ ब्रेक फास्ट करेंगे।
  • दोपहर 12:30 बजे : सभी खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई लाए जाएंगे। मुंबई एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को सीधे नरीमन पॉइंट लाया जाएगा।
  • शाम 5:00 बजे: खिलाड़ियों के सम्मान में नरीमन पॉइंट से वानखड़े स्टेडियम तक 2 KM का रोड-शो रखा जाएगा।
  • करीब 5:00 बजे: वानखेड़ में सम्मान समारोह होगा। BCCI खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ को 125 करोड़ रुपए का कैश प्राइज देगा।