विधायकों की पत्नियां और बच्चे बांट रहे हैं केंद्र से आई राहत राशि

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: प्रदेश को केंद्र की तरफ से मिली राहत राशि को कांग्रेसी विधायकों की पत्नियां और बच्चे ऐसे बांट रहे हैं जैसे यह राशि वो अपने घर से दे रहे हों। प्रदेश के प्रभावितों को बांटी जा रही राहत राशि केंद्र सरकार की देन है जबकि प्रदेश सरकार की इसमें फूटी कौड़ी भी शामिल नहीं है। यह बात पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अपने गृहक्षेत्र सराज के थुनाग में प्रभावितों से मुलाकात करने के बाद उन्हें संबोधित करते हुए कही।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं पर कसा तंज

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को शर्म आनी चाहिए कि विपदा की इस स्थिति में वो राजनीति करने में लगे हुए हैं। केंद्र सरकार ने 364 करोड़ की राहत राशि प्रदेश को जारी की है। कुल्लू से एक सीपीएस के बेटे फिल्ड में जाकर राहत राशि बांट रहे हैं। हमेशा 15 से 25 हजार की राशि फौरी राहत के तौर पर दी जाती है। यदि एक लाख की राशि फौरी राहत के तौर पर दी जा रही है तो बाकी नुकसान का मुआवजा सरकार कब देगी, इस बात को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की जाए।

‘बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़े होने का समय’

जयराम ठाकुर ने उनके गृहक्षेत्र के थुनाग में भारी बाढ़ के साथ बहकर आई लकड़ी को लेकर विरोधी दलों के नेताओं की तरफ से की जा रही बयानबाजी पर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि कौन सराज की लकड़ी को ले जाकर कहां पर घर बना रहा है इसका सभी को पता है।

इसलिए विरोधी दलों के नेता मुहं न खुलवाएं क्योंकि बात दूर तक जाएगी। ऐसे नेताओं को समझना चाहिए कि विपदा की इस स्थिति में प्रभावितों के साथ खड़े रहने की जरूरत है न कि राजनीति करने की। जो राहत राशि थुनाग के प्रभावितों के लिए भेजी गई थी उसे भी दूसरे स्थानों पर बांटने की होड़ लगी है और नेता इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपोर्ट- नितेश सैनी

मंडी, हिमाचल प्रदेश