राहुल गांधी ने दिल्ली में मजदूरों से की मुलाकात, समस्याएं सुनी और उनके साथ काम किया, देखें तस्वीरें..

Published

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को जीटीबी नगर में अचानक रेहड़ी-पटरी वाले दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मजदूरों की समस्याएं सुनीं और उनके साथ कुछ समय काम भी किया। कांग्रेस पार्टी ने इस मुलाकात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की और ट्विटर पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी लेबर चौक और एक कंन्स्ट्रक्शन साइट पर श्रमिकों से बातचीत कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीरों में राहुल गांधी मजदूरों के साथ फावड़ा से सीमेंट मिलाते और दीवार की चिनाई करते नजर आ रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने एक घंटे से अधिक समय तक श्रमिकों से उनके जीवन की कठिनाइयों और रोजगार से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने मजदूरों को उनकी समस्याओं के समाधान का भरोसा भी दिलाया। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की मजदूरों के साथ मुलाकात की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

कांग्रेस ने राहुल गांधी की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, ”आज नेता विपक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के जीटीबी नगर में श्रमिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। ये मेहनती मजदूर हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इनके जीवन को सरल और भविष्य को सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है।”

यह पहला अवसर नहीं है जब राहुल गांधी ने इस प्रकार अचानक श्रमिकों और कामगारों से मुलाकात की हो। इससे पहले वह दिल्ली के एक गैरेज में भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने मैकेनिक के साथ काम किया था और उनसे बातचीत की थी। उस समय भी सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हुई थीं।

राहुल गांधी का यह प्रयास मजदूरों के जीवन की कठिनाइयों को समझने और उनके मुद्दों को मुख्यधारा में लाने के लिए है, जिससे कि उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके।