Bihar Snack Bite: पहले सांप ने युवक को काटा, फिर युवक ने सांप को काट कर मार डाला, पढें पूरी खबर

Published

Bihar Snack Bite: बिहार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बिहार के नवादा जिले में एक युवक ने सांप को काट लिया है उसके बाद उस सांप की मौत हो गई है सुनने में यह अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है. डॉक्टर ने अनुसार, युवक के शरीर में जहर का कोई असर नहीं हुआ है। यह चौंकाने वाला मामला रजौली थाना क्षेत्र के जंगली इलाका की है।

पहले सांप ने फिर युवक ने सांप को काटा

जानकारी के मुताबिक, रजौली थानाक्षेत्र के ढेलवा से खरौंद तक रेलवे लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। हरदिया के जंगली इलाकों में रेलवे लाइन बिछाने का कार्य अभी चल रहा है। गुरुवार रात को सभी मजदूर अपने ढेलवा रेलवे के बेस कैंप में सो रहे थे। इसी दौरान जहरीले सांप ने एक काम कर रहे युवक को डंस लिया। इसके बाद गुस्साये युवक ने सांप को पकड़ लिया और उसने तीन बार उस सांप को ही काट लिया। इससे सांप की मौत हो गई। जैसे ही इस मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को हुई तो तुरंत युवक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती करवाया गया

युवक ने इसको टोटका बताया है

चिकित्सक सतीश चंद्र सिन्हा ने बताया कि सांप डसने की शिकायत मिली थी जिसके बाद युवक का इलाज किया गया है। युवक खतरे से बाहर है। युवक के शरीर में जहर का असर नहीं है। युवक का नाम संतोष लोहार है। वह झारखंड राज्य के लातेहार जिले के पाण्डुका का रहने वाला है। संतोष ने बताया कि मेरे गांव में एक टोटका है कि अगर सांप एक बार डंस तो आप उसे दो बार काट लीजिए। इससे आपको सांप का जहर नहीं चढ़ेगा। इस घटना के बाद मे अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि ढेलवा के ग्रामीणों का कहना था कि सांप विषधर नहीं होगा। अगर सांप विषधर होता तो युवक की जान भी जा सकती थी।

लेखक – आयुष राज