तमिलनाडु के BSP चीफ के. आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने के लिए मायावती चेन्नई के लिए रवाना

Published
Mayawati
Mayawati

Mayawati On K Armstrong Murder: बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की नृशंस हत्या के बाद चेन्नई में तनाव बरकार है। बसपा सुप्रीमो मायावती के. आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद के साथ चेन्नई के लिए रवाना हो चुकी हैं। चेन्नई में वह आर्मस्ट्रांग के परिजनों से मुलाकात करेंगी। बसपा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राजीव गांधी राजकीय अस्पताल के शवगृह के बाहर आर्मस्ट्रांग की हत्या के विरोध में उग्र प्रदर्शन भी किया गया।

मामले में 8 लोगों को किया गया है गिरफ्तार

बसपा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की और सड़क रोककर अपने नेता की हत्या का विरोध किया। बता दें कि 5 जुलाई की शाम पेरम्बूर में आर्मस्ट्रांग के आवास के पास चाकुओं से गोदकर उनकी हत्या कर दी और वारदात को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गए। वहीं, इस मामले में अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मायावती द्वारा बसपा कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की गई है और तमिलनाडु सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

मायावती ने की सख्त कार्रवाई करने की अपील

आर्मस्ट्रांग की हत्या पर मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा कि, “तमिलनाडु में बीएसपी के कर्मठ एवं समर्पित नेता व स्टेट पार्टी यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गयी जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुःख व आक्रोश की लहर। सरकार को अविलम्ब सख्त/जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके।”

के. आर्मस्ट्रांग की चाकू गोदकर की गई थी हत्या

“के. आर्मस्ट्रांग पेरम्बूर में अपने घर के बाहर अपने समर्थकों से बात कर रहे थे, तभी 6 बाइक सवार लोगों ने उन पर चाकू से हमला किया। चार हमला करने वाले फूड डिलिवरी एजेंट के रूप में थे। हमला होने के बाद के. आर्मस्ट्रांग को शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।”

लेखक: रंजना कुमारी