T-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, झटके 7 विकेट

Published
Image Source; @MalaysiaCricket (TWITTER)

वैसे तो क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते है लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते है जिनको तोड़ पाना काफी मुश्किल हो जाता है। आज टी20 क्रिकेट का दुनियाभर में काफी क्रेज हो गया है आए दिन टी-20 क्रिकेट में नए-नए रिकॉर्ड बन रहे है।

हाल ही में ऐसा ही एक कारनामा मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इदरस ने करके दिखाया है। दरअसल इन दिनों बायूमास ओवल में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

जिसका पहला मैच बुधवार को मलेशिया और चीन के बीच खेला गया। इस मैच में सयाजरुल इदरस ने 7 विकेट लेकर नया कीर्तिमान बनाया है।

टी-20 क्रिकेट में 7 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

सयाजरुल इदरस ने 7 विकेट लेकर नया इतिहास रचा है आज तक टी20 पुरुष क्रिकेट में ये कारनामा कोई नहीं कर पाया है। खास बात ये है कि, उन्होंने सभी 7 खिलाड़ियों को क्लिन बोल्ड करके विकेट हासिल किए है।

इससे पहले ऐसा कीर्तिमान नाइजीरिया के पीटर अहो ने साल 2021 में बनाया था उन्होंने सिएरा लियोन के खिलाफ खेलते हुए 5 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे लेकिन अब सयाजरुल इदरस ने 7 विकेट लेकर उनको भी पीछे छोड़ दिया है।

दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाज भी नहीं कर पाए ऐसा कारनामा

वैसे तो क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के गेंदबाजों का काफी बोल बाला है लेकिन टी20 क्रिकेट में 7 विकेट हासिल करने का कारनामा इन बड़ी टीमों का कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है।

हालांकि, भारत के दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर और श्रीलंका के स्पिनर अजंता मेंडिस टी20 क्रिकेट में 6-6 विकेट अपने नाम कर चुकें हैं लेकिन 7 विकेट तक ये बड़े गेंदबाज भी नहीं पहुंच पाए हैं।

रिपोर्ट: विशाल राणा