Russia Ukraine War: रूस ने हाइपरसोनिक मिसाइल से यूक्रेन के 5 शहरों पर 40 से अधिक मिसाइलों से किया हमला

Published
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: पीएम नरेंद्र मोदी रूस की यात्रा पर हैं। वहीं, रूस ने यूक्रेन के 5 शहरों पर 40 से अधिक मिसाइलों से हमला किया है, जिसमें यूक्रेन को काफी नुकसान पहुंचा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने हमले की पुष्टि है। इससे पहले भी यह खबर सामने आई थी कि रूस ने पिछले 24 घंटो में यूक्रेम पर 55 से अधिक बार एयरस्ट्राइक की है, जिसमें लगभग 20 लोगों की जान चली गई और 40 से अधिक लोग घायल हुए। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच यह जंग पिछले 2 साल से चली आ रही है, जो रुकने का नाम नहीं ले रही है। दुनियाभर के देश इस जंग को रुकवाने का प्रयत्न कर चुके हैं।

यूक्रेन पर लगभग 27 बार ड्रोन से हमला

एक दूसरे से बदला लेने के लिए लगातार दोनों देश एक दूसरे पर हमलावर है। यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने बताया कि शनिवार को यूक्रेन और रूस की सेनाओं के बीच करीब 45 बार झड़प हुई है। रूसी सैनिक यहां ट्रोन से पानी के टैंक पर हमला करते हुए दिखे। यूक्रेन के कहा कि उसने 27 में से 24 रूसी ड्रोनों को मार गिराया। देश में सबसे अधिक नुकसान पूर्वी क्षेत्रों में देखने को मिला है। वहीं, रूसी रक्षा मंत्रायल ने कहा कि उसने पूर्वी यूक्रेन में 30 किमी तक कब्जा किया है।

किस मिलाइल से किया हमला

वायुसेना ने बताया कि इस हमले में किंजल हाइपरसोनिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया है जो कि रूस के सबसे ताकतवर हथियारों में से एक है। किंजल ध्वनि की गति से 10 गुना अधिक तेज गति से उड़ता है, जिससे इसे रोकना काफी हद तक कठिन हो जाता है।

लेखक: रंजना कुमारी