Gautam Gambhir Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने किया ऐलान

Published
Gautam Gambhir Head Coach
Gautam Gambhir Head Coach

Gautam Gambhir Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के सचिव जय शाह ने गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाए जाने की घोषणा कर दी है।

गौतम गंभीर टीम इंडिया के 25वें हेड कोच बनने जा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच पद को छोड़ दिया था। वहीं अब गंभीर जुलाई के अंत में शुरू होने वाले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को नए कोच के रूप में ज्वाइन करने वाले है।

BCCI सचिव जय शाह ने किया ट्वीट

BCCI सचिव जय शाह ने कहा, “मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं। आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफ़ी नज़दीक से देखा है। अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद, मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।”

“#TeamIndia के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज़्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है। इस नई यात्रा पर निकलने के लिए @BCCI उनका पूरा समर्थन करता है।”

लेखक: रंजना कुमारी